Top आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Secrets

Wiki Article



आंखों की देखभाल के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन अपनाएं.

रात के वक्त पैरों के तलवों में सरसों का तेल या शुद्ध घी की मसाज करना भी काफी लाभदायक माना जाता है. पैरों के तलवों की मालिश करने से माना जाता है कि संबंधित नसें सक्रिय हो जाती है और रक्त संचार बेहतर होता है जो आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए काफी अच्छा होता है. 

लखनऊ : हनुमान जी का पूजन-अर्चन कर बांटा प्रसाद, भक्तों ने लगाए जयकारे 

आंवला आंवला का जूस पीना चाहिए, आंवला कच्चा खाना चाहिए, आंवला का सेवन दिमाग के साथ साथ आंखो को भी ठंड़ा रखता है इसके नियमित के सेवन से आंखो की भी रोशनी सही रहती है।

खानपान

सुलझ गया राजस्थान का झगड़ा? साथ आए गहलोत और पायलट, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कराई दोनों की दोस्ती यूपी: सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार गौरव यात्रा के बाद अलर्ट पर सहारनपुर, जिला प्रशासन ने बंद किया इंटरनेट जेल में मटन-करी कम मिलने पर भड़क गया कैदी, अधिकारियों से की हाथापाई फिर...

आंखों को रिलैक्स करने का सबसे बेहतर तरीका है, आंखों के चारों ओर नारियल या बादाम के तेल से मसाज करें। ध्यान रहे कि यह मसाज हल्के हाथों से ही की जाए। इन दो तेलों के अलावा आप विटामिन-ई युक्त तेल भी प्रयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-पेट में more info नहीं होगी गर्मी, समर में खाएं ये हेल्दी फ्रूट्स

रोजाना ढेर सारा पानी पीने से आपका शरीर और आपकी आंखों को स्‍वस्‍थ रखने में मदद करता है, लगातार डिहाईड्रेशन भी एक वजह हो सकती है है जो आपको आंखों की रोशनी पर बुरा असर डालती है। शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए पानी की मात्रा में भरपूर फूड्स जैसे तरबूज, खरबूजे स्ट्रॉबेरीज, अनन्नास, संतरे, ब्रॉकली शामिल करें।

आंख में शहद की एक बूंद डालें, लेकिन जलन होने पर डरें नहीं. यह आंख के दर्द में राहत देगा.

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय का नैक टीम ने शुरू किया मूल्यांकन

बरेली: बॉम्बे हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित, मंडलायुक्त ने अलकेमिस्ट से देनदारियों पर की चर्चा

दोपहर में घर से बाहर न निकलने की कोशिश करें। सुबह या शाम एक्सरसाइज करें। वॉकिंग, साइकलिंग और लाइट वेट लिफ्टिंग को अपने रूटीन में शामिल करें।

सेहत की देखभाल कहीं आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता या इम्युनिटी कमज़ोर तो नहीं? ऐसे पता करें

Report this wiki page